कटनी - सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों और जनसुनवाई में स्थानीय समाधान के प्रकरणों के निराकरण में रूचि नहीं लेने वाले विभागों और संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई का सिलसिला जारी रहेगा। स्थानीय समाधान के प्रकरणों का प्रतिवेदन देने अधिकारियों को तीन दिन का समय दिया गया है।
लोकसेवा प्रबंधक दिनेश विश्वकर्मा ने बताया कि कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के निर्देशानुसार स्थानीय समाधान में चयनित शिकायतों का निराकरण संबंधित विभागों को तीन दिन के भीतर करने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन कतिपय विभागों द्वारा इस मामले को गंभीरता से नहीं लेने पर कलेक्टर श्री मिश्रा ने गहन नाराजगी जाहिर की है। साथ ही निर्देशित किया है कि स्थानीय समाधान में सुनवाई के बाद जिस अधिकारी को प्रतिवेदन दिए जाने के लिए अधिकृत किया गया है, वे अधिकारी आवेदक से स्वतः संपर्क करें और तथ्यों का परीक्षण कर आवेदक की समस्या का निराकरण करें। साथ ही प्रतिवेदन भी प्रस्तुत करें। इसके लिए अधिकारियों को तीन दिन का समय दिया गया है।
इसी प्रकार के स्थानीय समाधान के मामले में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धरवारा के प्रभारी प्राचार्य को कलेक्टर श्री मिश्रा के निर्देश पर निलंबित किया गया है। इसलिए स्थानीय समाधान के लंबित प्रतिवेदन तथा जो प्रतिवेदन अमान्य हुए हैं, उन्हें पुन पूर्ति कर ओपीनियन सहित प्रेषित करने कहा गया है।